The Ultimate Guide To देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





सनस्क्रीन लगाते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां, टैनिंग कम होने की जगह बढ़ सकती है 

आयुर्वेद में यह सिफारिश की गई है कि गर्म दूध के साथ सोते समय देसी घी का सेवन लोगों को उनके प्रजनन क्षमता को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है.

व्रत त्योहारअपरा एकादशी का व्रत, जानें महत्व, पूजा मुहूर्त, उपाय और कथा

अगर आपको लगता है कि घी का इस्‍तेमाल केवल खाने के स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, तो आप गलत हैं। घी की मदद से आप अपनी त्‍वचा को जवां बनाए रखने और झ़र्रियों को दूर करने के लिए कर सकते हैं। क्‍योंकि घी में मौजूद विटामिन ई एंटी-एजिंग को बढ़ावा देता है, इसलिए नियमित रूप से घी खाने और लगाने से आपकी त्वचा जवां, चमकदार और झुर्रियों से मुक्त रहेगी।

-जिन लोगों को बहुत ज्यादा झुर्रियां हैं, वो भी घी का इस्तेमाल चेहरे पर करें. इसमें मौजूद विटामिन ई एंटी-एजिंग का काम करता है.

घी एक अच्छा भोजन है. यह कम तनाव और आपके मूड को बढ़ावा देने में मदद करता है. जब एक कप गर्म दूध में मिलाया जाता है, तो यह नसों को शांत करने और आपको नींद की स्थिति में भेजने के लिए फायदेमंद माना जाता है, यही कारण है कि दूध और घी पीने का सबसे अच्छा समय है सोने से पहले है.

करीना से प्रियंका तक, ये हैं बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश रियल-लाइफ मम्मियां

कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री को लेकर मंथन शुरू, कांग्रेस ने इन नेताओं को बनाया पर्यवेक्षक

सनकिस्ड सेल्फी में छलका कियारा आडवाणी के हुस्न का नूर, सुपर गॉर्जस स्किन से नजर हटाना मुश्किल

- एंटी-कैंसर और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण रखता है.

सिरदर्द को दूर भगाएगा नानी मां का ये नुस्खा, दर्द से मिलेगा आराम

वजन घटाने के लिए क्यों खाना चाहिए देसी घी

दूध पर आई मलाई को एक अलग पतीले में इकट्ठा कर लें. उसे तब तक फेंटे जब तक सफेद मक्खन के रूप में न दिखने लगे. इस मक्खन को एक एल्यूमीनियम की कढ़ाई में पलटें.

देसी घी एक ऐसा नैचुरल प्रोडक्ट है जिसे आप महीनों के लिए आराम से स्टोर कर सकते हैं और भोजन में किसी भी get more info तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। खाना बनाने से लेकर कच्चा खाने तक देसी घी हर प्रकार से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Report this wiki page